कल 21 को “भारत बंद” के आव्हान पर गोंदिया बंद, एम्बुलेंस, हॉस्पिटल और मेडिकल सेवाएं रहेगी शुरू..

566 Views
भारत बंद, गोंदिया बंद समन्वय समिति ने की अनुशासित व संवैधानिक तरीक़े से बंद को सहयोग करने की अपील..

गोंदिया। अनुसूचित जाति व जनजाति आरक्षण में क्रीमीलेयर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ देश भर के विभिन्न संगठनों ने 21 अगस्त को ‘भारत बंद’ का आह्वान किया है। गोंदिया में भारत बंद को लेकर अनेक सामाजिक संगठनों, राजनीतिक पार्टियों के नेताओं ने इस बंद को समर्थन जाहिर किया हैं।

सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के विरुद्ध खड़े एससी,एसटी समाज के लोग इस पर संसद पर बिल लाकर इस निर्णय को रद्द करने की मांग कर रहे है। उन्होंने सभी समाजवर्ग को इस बंद में सहयोग करने की तथा अनुशासित एवं संवैधानिक तरीके से बड़ी संख्या में भारत बंद में शामिल होंने की शांतिप्रिय अपील की है।
कल 21 अगस्त को एससी-एसटी व अन्य सभी समाजवर्ग के लोग डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर की प्रतिमा, आंबेडकर चौक, नवीन प्रशासकीय इमारत के समक्ष उपस्थित रहेंगे। बंद की शुरुवात सुबह ही बाबासाहेब आंबेडकर की प्रतिमा को माल्यार्पण व अभिवादन कर की जाएगी। भारत बंद, गोंदिया बंद समन्वय समिति के बैनर तले सभी सहयोगियों द्वारा शहर में प्रतिष्ठान बंद करने की अपील कर, अपनी मांगों के विचारों के साथ रैली निकालकर भ्रमण करेंगे। डॉ. बाबासाहेब आंबड़ेकर चौक पर उपस्थितों को सम्बोधित किया जाएगा।

भारत बंद में क्या -क्या खुला है?

गोंदिया बंद समन्वय समिति ने कहा कि, कल बुधवार को भारत बंद, गोंदिया बंद के दौरान आपातकालीन सेवाओं में एम्बुलेंस, हॉस्पिटल और मेडिकल फैसिलिटीज सुचारू तौर पर शुरू रहेगी। जबकि इनके अलावा सभी सेवाओं को बंद रखने की विनंती पत्र देकर की गई है। अनेक स्कूलों, कॉलेज द्वारा भारत बंद पर छुट्टी घोषित करने की जानकारी सामने आई है।

Related posts